Labels

Saturday, October 12, 2019

पत्थर पर मैंने लिखी दास्तान तेरे लिए !


पत्थर पर मैंने लिखी दास्तान तेरे लिए !
मैं फिर बन गया हूँ आसमान तेरे लिए !!

कितनी हवाओं थपेड़ों से बचना है तुझे ! 
डूब जाय न तू ये बादबान तेरे लिए !!

देखता हूँ जिसे भी वही चश्मे-नम यहाँ !
पर मेरी इन खुशियों का दान तेरे लिए !!

मन मकीं है मेरा आ के बस जा यार अब !
पड़ा हुआ यहीं खाली मकान तेरे लिए !!

गाँव की जमीन जब रास आ गयी है तुझको !
क्यों बनाऊँ अब नगर में मचान तेरे लिए !!

जो कहता था कल तक, मैं वही सब कहूँगा !
बदलूँगा नहीं मैं ये बयान तेरे लिए !!

दस्तूर है बहारें तो आती ही रहेंगी !
इंतेज़ार में हैं मेज़बान तेरे लिए !!

आसमाँ सी ऊँचाई तू पा लेगा इक दिन !
यूँ भर रहे हैं परिन्दे उड़ान तेरे लिए !!

पलक पाँवड़े बिछाते आसमा ये धरती !
तो अब है नहीं ये पायदान तेरे लिए !!...   ''तनु''







No comments:

Post a Comment