Labels

Thursday, August 14, 2014

कमी न हो तिरंगे की शान में,
ये मेरे देश की आन है !!!.
मैं गर्वित हूँ अभिमान है मुझे !!!
तिरंगा मेरे देश की शान है !!!

तेरी राह में फूल बिछा दूँ मैं
तेरी शान में सर कटा दूँ मैं
न हो देश में जुल्मों सितम
ये जान भी अब लुटा दूँ  मैं

कहीं गुल कोई मुरझाये न
ये गुलों की मुस्कान है
 मैं गर्वित हूँ अभिमान है मुझे  !!!
तिरंगा मेरे देश की शान है !!!

माँ फिर वही गीत गा तू
जो भगत सिंग ने गाया
 उसी जोश की ज़रुरत है
वही जोश भर जाए दिल में

चल एक स्वर में गायें हम
ये एक मीठी सी तान है
 मैं गर्वित हूँ अभिमान है मुझे !!!
तिरंगा मेरे देश की शान है !!!

आज बेटा न्यौछावर देश पर
जिस पर पिता कुर्बान हुआ
वंश कहानी लिख गये  है
उस देश की संतान हूँ  मैं

हाँ ऐसी अलख जगाएं हम
जिस वजह से देश महान है
 मैं गर्वित हूँ अभिमान है मुझे !!!
तिरंगा मेरे देश की शान है !!!

राखी  की कीमत भाई चुकाए
भारतीयता का मान रखे
सारे एक समान हों!!
कोई ऊँची न नीची जाति कहाए

मिल कर कदम बढ़ाएं हम
के छूना अब ये आसमान  है
मैं गर्वित हूँ अभिमान है मुझे !!!
तिरंगा मेरे देश की शान है !!!………''तनु''






   







No comments:

Post a Comment